IOC की पाइप लाइनों से तेल चोरी करने वाले गिरोह का हुआ भंडाफोड़। SPECIAL REPORT BY RAJBIR NARWAL

 .   COBRA TELEVISION (NEWS DESK)

आईजी रोहतक रेंज की स्पेशल टीम ने किया अंतरजिला तेल चोर गिरोह का पर्दाफाश

चोर गिरोह के चार आरोपी गिरफ्तार

 

पुलिस महानिरीक्षक रोहतक रेंज रोहतक श्री संदीप खिरवार आईपीएस के आदेश अनुसार डीएसपी बहादुरगढ़ के नेतृत्व में विशेष रूप से गठित एसआईटी की टीम द्वारा अंतरजिला तेल चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए गिरोह के चार आरोपियों को काबु करने में सफलता हासिल की गई है । मामले की विस्तार से जानकारी देते हुए डीएसपी बहादुरगढ़ अजायब सिंह ने बताया कि पुलिस महानिरीक्षक रोहतक रेंज रोहतक के आदेशानुसार गठित की गई स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम द्वारा मुस्तैदी से कार्रवाई करते हुए पाइप लाईन को पंचर करके तेल चोरी करने के चार आरोपियों को अलग-अलग स्थानों से काबू करने में सफलता हासिल की गई है । उन्होंने बताया कि रोहतक रेंज के आईजी श्री संदीप खिरवार आईपीएस के आदेशानुसार उनके नेतृत्व में एक विशेष एसआईटी गठित की गई थी। जिसमें अपराध जांच शाखा प्रथम बहादुरगढ़ के प्रभारी निरीक्षक सज्जन सिंह व अन्य पुलिस कर्मचारी शामिल किए गए थे।
डीएसपी अजायब सिंह ने बताया कि इंडियन आयल कारपोरेशन उत्तरी क्षेत्र की पाइप लाइन से पॉइंट लगाकर तेल चोरी करने की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए पुलिस महानिरीक्षक महोदय रोहतक रेंज श्री संदीप खिरवार ने विशेष एसआईटी का गठन करने के निर्देश किए थे। विशेष रुप से तेल चोरी करने की आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने तथा अपराधियों को पकड़ने के लिए निरीक्षक सज्जन सिंह के नेतृत्व में गठित की गई विशेष टीम द्वारा तेल चोर गिरोह के चार आरोपियों को काबू करके भारी सफलता हासिल की गई है । अलग-अलग स्थानों से पकड़े गए तेल चोर गिरोह के शातिर आरोपियों द्वारा बहुत ही शातिराना तरीके से इंडियन आयल कारपोरेशन की तेल पाइपलाइन को पंचर कर के तेल चोरी किया जाता था।
उन्होंने बताया कि एसआईटी द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर मुस्तैदी से कार्यवाही करके अलग-अलग स्थानों से पकड़े गए तेल चोर गिरोह के चारों आरोपियों की पहचान बिजेंद्र उर्फ सुंडा पुत्र जयनारायण निवासी गांव छारा जिला झज्जर, नवीन पुत्र राज सिंह निवासी गांव बरोदा जिला सोनीपत, दलबीर पुत्र दरिया सिंह व जसबीर उर्फ जस्सा पुत्र इंद्र सिंह दोनों निवासी गांव भम्भेवा जिला जींद के तौर पर हुई। उन्होंने बताया कि पकड़े गए तेल चोर गिरोह के आरोपियों ने प्राथमिक पूछताछ में पाइपलाइन को पंक्चर करके तेल चोरी करने की सात अलग-अलग वारदातों का खुलासा किया। जो निम्न प्रकार से हैं:—
1 पकड़े गए आरोपियों ने गांव जोली जिला सोनीपत के खेतों में पाइपलाइन को पंचर कर के तेल चोरी करने की वारदात को अंजाम दिया था।
2 गांव शामड़ी जिला सोनीपत के खेतों से पाइपलाइन को पंचर कर के तेल चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था।
3 गांव लाठ जोली जिला सोनीपत के खेतों में पाइप लाइन से तेल चोरी करने की वारदात को अंजाम दिया गया था।
4 गांव को गुमाना जिला सोनीपत के खेतों में पाइपलाइन से तेल चोरी करने की वारदात को अंजाम दिया गया था।
5 गांव रुड़की सापला के खेत में पाइपलाइन को पंचर कर के तेल चोरी करने की वारदात की गई थी।
6 गांव पुलंगी सापला के खेतों से पाइप लाइन पंचर कर के तेल चोरी करने की वारदात को अंजाम दिया गया था
7 गांव रुड़की सापला के एक अन्य स्थान पर खेतों में ही पाइपलाइन को पंचर कर के तेल चोरी करने की वारदात को अंजाम दिया गया।
उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से पाइपलाइन पंचर करने व पॉइंट फिट करने का सामान भी बरामद किया गया है। पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अदालत में पेश किया गया। जहां से आरोपियों को अलग-अलग मामलों में पूछताछ के लिए तीन दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया। पुलिस रिमांड के दौरान पाइपलाइन से तेल चोरी करने वाले आपराधिक गिरोह में ओर कौन कौन दोषी शामिल हैं,के संबंध में खुलासा होने की संभावना है। .                                        (आप हमारा एप्प COBRA TELEVISION गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। आप हमें फेेेसबुक, YOUTUBE,TWITTER,INSTAGRAM  पर फालो कर सकते हैं )

7,064 total views, 122 views today