हरियाणा में बहादुरगढ़ थाना लाइनपार पुलिस ने दो हत्यारोपियों को किया गिरफ्तार।रिपोर्ट:-राजबीर नरवाल

NEWS DESK (Cobra Television/Greater Haryana) Reported by:Rajbir Narwal

झज्जर पुलिस की टीम ने थाना लाइनपार एरिया में हुई एक युवक की हत्या के मामले में वांछित दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। थाना प्रबंधक लाइनपार बहादुरगढ़ निरीक्षक देवेंद्र कुमार के नेतृत्व में पुलिस की टीम द्वारा मुस्तैदी से कार्रवाई करके दोनों वांछित आरोपियों को प्रोडक्शन वारंट पर लाकर गिरफ्तार किया गया। गिरफ्त में आए दोनों आरोपी बीते 26 अक्टूबर 2019 को लाइनपार बहादुरगढ़ निवासी सन्नी पुत्र मानसिंह की गोलियां मारकर हत्या करने की वारदात में वांछित थे। वारदात के पश्चात आरोपी मौका से फरार हो गए थे।
पकड़े गए आरोपियों के संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए थाना प्रबंधक लाइनपार बहादुरगढ़ ने बताया कि 26 अक्टूबर 2019 को हुई लाइनपार बहादुरगढ़ निवासी एक युवक की हत्या के मामले में गहनता से कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को प्रोडक्शन वारंट पर लाकर गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि लाइनपार निवासी युवक की हत्या की वारदात को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी श्री अशोक कुमार आईपीएस द्वारा मामले की गहनता से छानबीन करने तथा दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के कड़े दिशा निर्देश किए गए थे। एसएसपी के दिशा निर्देश अनुसार व थाना के पर्यवेक्षण अधिकारी डीएसपी राहुल देव के मार्गदर्शन में थाना की पुलिस टीम ने मुस्तैदी के साथ कार्रवाई करके वारदात में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। गिरफ्त में आए दोनों आरोपियों की पहचान कपिल उर्फ छोटू पुत्र जगदीश निवासी शंकर गार्डन लाइनपार बहादुरगढ़ हाल किराएदार धर्मपुरा कॉलोनी नजफगढ़ दिल्ली तथा मयंक पुत्र सतपाल निवासी पपरावट नजफगढ़ दिल्ली के तौर पर की गई। उपरोक्त दोनों वांछित आरोपी हत्या के एक अन्य मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद थे। उपरोक्त दोनों आरोपियों को प्रोडक्शन वारंट पर लाकर माननीय अदालत बहादुरगढ़ में पेश किया गया। जहां से दोनों आरोपियों को पूछताछ के लिए एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया।
उन्होंने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि थाना लाइनपार एरिया में पुरानी रंजिश के कारण कुछ बदमाशों ने लाइनपार निवासी एक युवक सन्नी डाबला को जान से मारने की नियत से गोलियां मार दी हैं। वारदात के पश्चात आरोपी मौके से फरार हो गए। गोली लगने से गंभीर रूप से घायल सन्नी को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। हत्या की उपरोक्त वारदात की सूचना पर कड़ा संज्ञान लेते हुए एसएसपी श्री अशोक कुमार आईपीएस द्वारा हर संभव कार्रवाई करके मामले के दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के कड़े निर्देश किए गए। एसएसपी के दिशा निर्देशानुसार उपरोक्त मामले के दोषियों को शीघ्रता से गिरफ्तार करने के उद्देश्य से डीएसपी के नेतृत्व में कई पुलिस टीमों का गठन किया गया। पकड़े गए दोनों आरोपियों ने प्राथमिक पूछताछ में हत्या की उपरोक्त वारदात का खुलासा किया। पकड़े गए उपरोक्त दोनों आरोपियों ने हत्या की उपरोक्त वारदात के पश्चात उसी दिन दिल्ली के पपरावट एरिया में एक व्यक्ति की हत्या करने की दूसरी वारदात को अंजाम दिया। हत्या की उपरोक्त वारदात के पश्चात उपरोक्त दोनों आरोपियों को दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया था। लाइनपार बहादुरगढ़ एरिया में हुई गोली मारने की वारदात में इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल तथा हथियार दिल्ली पुलिस द्वारा आरोपियों के कब्जे से बरामद किए जा चुके हैं।
उन्होंने बताया कि हत्या की उपरोक्त वारदात के संबंध में विक्की निवासी शंकर गार्डन लाइनपार बहादुरगढ़ ने शिकायत देते हुए पुलिस को बताया था कि आपसी विवाद को लेकर हुए झगड़े की रंजिश रखते हुए छोटी दीवाली के दिन 26 अक्टूबर 2019 को सन्नी को गोली लगने के संबंध में सूचना मिली। जिसे गंभीर अवस्था में हॉस्पिटल ले जाया गया। जहां से चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। शिकायत पर तत्परता से कार्रवाई करते हुए थाना लाइनपार बहादुरगढ़ में आरोपियों के खिलाफ 26 अक्टूबर 2019 को हत्या का मामला अंकित किया गया था। गिरफ्त में आए उपरोक्त दोनों आरोपियों से पुलिस रिमांड के दौरान वारदात के मौका की निशानदेही करवाई गई। हत्या के उपरोक्त मामले में एक नाबालिग सहित दो आरोपियों को स्थानीय पुलिस द्वारा पहले ही काबू किया जा चुका है। पूछताछ के पश्चात गिरफ्त में आए उपरोक्त आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए दोनों को अदालत में पेश किया गया। माननीय अदालत के आदेश अनुसार दोनों आरोपियों को न्यायिक हिरासत भेज दिया गया।

2,777 total views, 3 views today