बहादुरगढ़ में नीना सतपाल राठी ने पानी की किल्लत को लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।।

    NEWS DESK (COBRA TELEVISION)            बिजली-पानी की किल्लत को लेकर हरियाणा महिला कांग्रेस की वरिष्ठ उपाध्यक्ष व वार्ड पार्षद डॉ. नीना सतपाल राठी की अगुवाई में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया विशाल विरोध प्रदर्शन, शहर के लाल चौक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल का फूंका पुतला, महिलाओं ने मटका फोड जताया रोष।
बहा
राष्ट्रीय राजधानी से सटे मेट्रो सिटी शहर बहादुरगढ़ में बिजली-पानी की किल्लत को लेकर हरियाणा महिला कांग्रेस की वरिष्ठ उपाध्यक्ष व वार्ड-30 से पार्षद डा. नीना सतपाल राठी की अगुवाई में महिला व पुरुष कार्यकर्ताओं की ओर से भाजपा सरकार के प्रति ढोल-नगाड़ों के साथ सरकार को जगाने के लिए विशाल विरोध प्रदर्शन किया गया। महिलाओं ने जहां मटके फोड़ अपना रोष जताया वहीं शहर के लाल चौक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल का पुतला भी फूंकते हुए सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।
डा. नीना सतपाल राठी के सांखोल के नजदीक दिल्ली-रोहतक रोड स्थित कार्यालय से महिलाएं एकत्रित होकर सांकेतिक विरोध स्वरूप काले कपड़े व काली पट्टी पहनकर नारेबाजी करते हुए सिर पर मटके रखकर शहर के लाल चौक तक पहुंची। इस दौरान काफी संख्या में पुरुष व युवा भी इस प्रदर्शन में शामिल रहे। पिछले लंबे समय से बहादुरगढ़ क्षेत्र में घोर पेयजल व बिजली संकट से आमजन के परेशान होने व भाजपा सरकार व स्थानीय विधायक की ओर से इस समस्या के लिए गंभीर कदम न उठाए जाने को लेकर प्रदेश महिला कांग्रेस की ओर से यह
मटका फोड़ प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन को सफल बनाने के लिए शहरी क्षेत्र के साथ-साथ गांवों से भी काफी महिलाएं आई हुई थी। महिलाओंं में भाजपा सरकार के प्रति खासा रोष देखने को मिला। प्रदर्शनकारियों ने पुतला जलाने और मटका फोडऩे के बाद मेन बाजार में भी भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। महिलाओं ने विधायक शर्म करो और खट्टर सरकार के खिलाफ लिखे नारों की तख्तियां हाथों में लेकर अपना कड़ा आक्रोश भी जाहिर किया। बिजली-पानी
समस्या को लेकर हुए पुतला दहन व मटका फोड़ प्रदर्शन के दौरान महिला कांग्रेस से शहरी अध्यक्ष राकेश देवी हुड्डा, ग्रामीण अध्यक्ष रेखा दलाल, रविता, संतोष, राजरानी, पूनम राठी, कांता देवी, कमलेश, प्रमिला, निर्मला, शशि, स्वीटी, सुमन व काफी अल्य महिलाओं के अलावा प्रदेश कांग्रेस पंचायती राज प्रकोष्ठ महासचिव सतपाल राठी, कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ जिला चेयरमैन असलम खान, ओमप्रकाश प्रधान, विरेंद्र हुड्डा, महेंद्र सिंह दहिया, मनीष ओमेक्स, राजू नागपाल रोहतास मलिक, मनोज हुड्डा, मोंटी सौलधा, राहुल लडरावन समेत सैंकड़ों लोग
मौजूद रहे।

डिजीटल इंडिया की बात करने वाली सरकार प्यास बुझाने में नाकाम
लाल चौक पर पीएम नरेंद्र मोदी व सीएम मनोहर लाल का पुतला दहन करने व मटके फोडऩे के बाद हरियाणा महिला कांग्रेस की वरिष्ठ उपाध्यक्ष व पार्षद डा. नीना सतपाल राठी ने कहा कि मोदी सरकार डिजिटल इंडिया की बात करती है लेकिन लोगों की प्यास बुझाने में पूरी तरह नाकामयाब है। उन्होंने कहा कि लोगों को अपनी प्यास बुझाने की लिए निजी टैंकर सप्लायरों से पानी खरीदकर पीना पड़ रहा है या फिर दूर-दराज के क्षेत्र में जाकर महिलाओं को पानी लाना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि सबका साथ- सबका विकास का नारा देने वाली सरकार के लिए ये शर्म की
बात है कि वो आम आदमी की प्यास तक नहीं बुझा पा रही है। उन्होंने कहा कि जनता ने भाजपा को भारी बहुमत दिया लेकिन फिर भी बिजली और पानी जैसी मूलभूत समस्या का समाधान नहीं हो पाया। इसलिए अब जनता जाग चुकी है और भाजपा को सबक सिखाने का मन बना चुकी है।

वोट की चोट से भाजपा को करेंगे सत्ता से बाहर
डा. नीना सतपाल राठी ने कहा कि भाजपा ने जो भी चुनावी वायदे किए थे उनमें से कोई भी वायदा पूरा नहीं किया। मूलभूत सुविधाएं देने तक में वे नाकाम रहे। केवल झूठ व जुमलों तक ही भाजपा सीमित होकर रह गई। आमजन के हितों से कोई लेना-देना नहीं। दिल्ली से सटा बहादुरगढ़ क्षेत्र जो कि कांग्रेस राज में विकास के मामले में अग्रणी हो रहा था वह अब भाजपा राज में काफी पिछड़ गया है। यहां पर कोई भी विकास कार्य नहीं हो पा रहे बल्कि भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा की जनविरोधी नीतियों से तंग आकर अब लोग जाग गए हैं और इस आमजन विरोधी सरकार को अपनी वोट की चोट से विधानसभा चुनाव में सत्ता से बाहर करने का काम करेंगे। साथ में फिर से आमजन व सभी वर्गों का ध्यान रखने वाली कांग्रेस पार्टी की सरकार बनाने के लिए लोग अभी से जी-जान से जुट गए हैं।

फोटो खिंचवाने तक सीमित हैं विधायक
उधर पंचायती राज प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव सतपाल राठी ने भी भाजपा सरकार और विधायक नरेश कौशिक पर जमकर कटाक्ष भी किए। उन्होंने कहा कि विधायक निरीक्षण व लोगों की प्यास बुझाने के नाम पर महज दिखावे के लिए नहर किनारे फोटो खिंचवाते है लेकिन ना तो नहर और ना ही जलघर तक पानी ला पाते हैं। उन्होंने कहा कि शहर के पांचों बड़े वाटरटैंक गंदगी से अटे पड़े हैं। समय पर उनकी सफाई नहीं कराई गई। साफ-सफाई के नाम पर गोलमाल किया जा रहा है।
आमजन के हितों से विधायक को कोई लेना-देना नहीं है।
–फोटो कैप्शन : हरियाणा महिला कांग्रेस की वरिष्ठ उपाध्यक्ष डा. नीना सतपाल राठी की अगुवाई में बिजली पानी समस्या को लेकर प्रदर्शन करते हुए महिलाएं व अन्य।
–फोटो कैप्शन : दिल्ली-रोहतक रोड स्थित लाल चौक पर मटका फोड़ प्रदर्शन करते हुए प्रदेश महिला कांग्रेस की वरिष्ठ उपाध्यक्ष डा. नीना सतपाल राठी व अन्य महिलाएं।
–फोटो कैप्शन : शहर के लाल चौक पर पीएम व सीएम का पुतला फूंकते हुए डा. नीना सतपाल राठी व अन्य कांग्रे्ेे्

1,458 total views, 3 views today