बहादुरगढ़ नगर परिषद ने लगाया यूजर टैक्स।।पार्षदों ने किया विरोध प्रदर्शन।।

NEWS DESK (COBRA TELEVISION) Bahadurgarh|यूजर टैक्स के खिलाफ सामाजिक संगठनों और पार्षदों ने किया धरना एवं विरोध प्रदर्शन

।।सफाई व्यवस्था के नाम पर जनता की जेब पर भार डालना अनुचित।।

बहादुरगढ़ नगर परिषद द्वारा शहरी क्षेत्र में सफाई पर यूजर चार्ज लगाने का शहर के विभिन सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों व पार्षदों ने पुरजोर विरोध किया तथा नगर परिषद के गेट पर सुबह 10 बजे से सांय 4 बजे तक धरना देकर विरोध का प्रदर्शन किया।उन्होंने कहा कि गरीब जनता पर इस प्रकार के चार्ज लगाना सही नहीं है। उन्होंने एसडीएम के नाम ज्ञापन देकर प्रस्तावित कर को निरस्त करने की गुहार भी लगाई। धरने में 20 से ज्यादा सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि और 8 पार्षद उपस्थित रहे। जबकि 4 पार्षदों ने निजी व्यस्तता के चलते फोन पर अपना विरोध व्यक्त किया। पार्षदों ने कहा कि सरकार इसे एनजीटी का आदेश बतला कर गरीब जनता पर अतिरिक्त भार डाल रही है जो कि अनुचित है और अपने वार्ड की जनता का प्रतिनिधि होने के नाते हम इसके सख्त खिलाफ हैं तथा मांग करते हैं कि इसे तुरंत रद्द किया जाए और अगर जरूरी हो तो इसके लिए नगर परिषद बोर्ड की आपात बैठक भी बुलाई जा सकती है।

सामाजिक प्रतिनिधियों ने एकमत से कहा कि नगर परिषद को सफाई व्यवस्था के लिए सरकार से अंशदान मिलता है। गरीब जनता पर इस तरह के कर लगाना सरासर अनैतिक है। उन्होंने कहा कि अभी सफाई पर कर लगाने की बात हो रही है। भविष्य में अन्य कार्यों के लिए भी जनता से चार्ज वसूला जाएगा। जो लोगों के लिए असहनीय होगा। उन्होंने तत्काल इस प्रस्तावित कर को निरस्त करने की गुहार लगाई। मांग पूरी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी। सामाजिक प्रतिनिधियों ने इस टैक्स के प्रति अनेकों निर्वाचित जनप्रतिनिधियों की उदासीनता पर भी रोष प्रकट किया। उन्होंने कहा कि अभी जो वार्ड पार्षद इस यूजर चार्ज का समर्थन कर रहे हैं वह अपने-अपने वार्ड की जनता से छलावा कर रहे हैं क्योंकि आने वाले समय में उनपर टैक्स के रूप में भारी-भरकम भार जो पड़ने वाला है। उन्होंने सभी पार्षदों से अनुरोध किया कि निर्वाचित जनप्रतिनिधि होने के नाते वह जनसरोकार की चिंता करें सरकार की नहीं।

वहीं नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी डॉ. विजयपाल ने प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए यूजर चार्ज को एनजीटी के वर्ष 2016 से लंबित आदेशों की अनुपालना बतलाते हुए इसे जरूरी कदम बतलाया तथा इस चार्ज को जल्द ही लागू करने की बात कही।

इस मौके पर पूर्व चेयरमैन रवि खत्री, पार्षद संघ के प्रधान समुंद्र सहवाग, युवराज छिल्लर, सतप्रकाश छिकारा, जसबीर सैनी, राजेश खत्री, प्रवीण छिल्लर, वजीर राठी, आदि पार्षद मौजूद रहे जबकि वाइस चेयरमैन विनोद कुमार, रविन्द्र जाखड़, अलबेल पहलवान और नीना सतपाल राठी ने फोन पर धरने व विरोध प्रदर्शन को अपना समर्थन व्यक्त किया। इनके अलावा सतीश तहलान, रमेश राठी, एडवोकेट सतीश छिकारा, रमन शर्मा, कृष्ण गौड़, विरेन्द्र वत्स, सचिन दीक्षित, रामकुमार दलाल, आर्य वीरेन्द्र, धीरज गौतम, विनोद शर्मा, मास्टर विजयपाल, देवराज पंवार, धीरज गौतम, ऋषि सोनू भारद्वाज, संदीप चौहान, नीतीश गौड़, रितेश छिकारा, संदीप कौशिक, सन्नी मलिक, प्रदीप जून, जयपाल सांगवान, सतपाल सैनी, रविन्द्र सैनी, मनमोहित गुप्ता, जितेंद्र, आशीष, धर्मेंद्र यादव, धीरज बत्रा, चंद्रकांत जांगड़ा, नवीन भारद्वाज, महेंद्र सिंह राठी, सचिन दलाल, परमानन्द पाराशर, मुकेश शर्मा, संदीप कुमार आदि सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

12,780 total views, 3 views today