हथियार न जमा कराने वालों के खिलाफ होगी कार्यवाही। पुलिस अधीक्षक झज्जर अशोक कुमार ने दिए आदेश।रिपोर्ट -राजबीर नरवाल

हथियार जमा न कराने वालों के खिलाफ नियमों की अवहेलना तथा शस्त्र लाइसेंस निरस्त करने की होगी कार्रवाई।

आगामी विधानसभा आम चुनावों को झज्जर जिला में शांतिपूर्वक निष्पक्ष एवं भयमुक्त माहौल में संपन्न कराने के उद्देश्य से जिला के सभी असला लाइसैंस धारकों को अपने हथियार नजदीकी थाना में जमा कराने के निर्देश किये गए थे। प्रवर पुलिस अधीक्षक श्री अशोक कुमार आईपीएस द्वारा 21 अक्तूबर को होने वाले हरियाणा विधानसभा के आम चुनावों के मध्येनजर जिला के सभी लाइसैंस धारकों को अपने जमा कराने को कहा गया था। प्रवर पुलिस अधीक्षक श्री अशोक कुमार आईपीएस के निर्देशानुसार झज्जर जिला में बुधवार शाम तक करीब 3000 लाइसेंसी हथियार अलग-अलग थानों में लाइसेंस धारकों द्वारा जमा कराए गए। जानबूझ कर अपना हथियार जमा ना कराने वाले लाइसेंस धारकों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई करने के दिशा निर्देश किए गए हैं।
डीएसपी झज्जर श्री राहुल देव ने बताया कि लाइसेंस धारकों द्वारा जानबूझकर अपने हथियार जमा ना कराने के विषय को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी श्री अशोक कुमार द्वारा ऐसे लाइसेंस धारकों की पहचान करके उनके के खिलाफ नियमानुसार सख्त कार्रवाई करने के निर्देश किए गए हैं। उन्होंने बताया कि सभी थाना प्रबंधकों को ऐसे शस्त्र लाइसेंस धारकों की सूची अपडेट करके पुलिस अधीक्षक कार्यालय भेजने को कहा गया है। जिन्होंने बिना किसी वैध अनुमति के अपने हथियार जानबूझकर जमा नहीं करवाए हैं। शुक्रवार से हथियार जमा ना कराने वाले लाइसेंस धारकों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। जिसके तहत लाइसेंस धारको के खिलाफ जानबूझकर नियमों की अवहेलना करने पर कार्यवाही करने के साथ-साथ शस्त्र लाइसेंस को निरस्त करने के संबंध में आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
गौरतलब है कि एसएसपी झज्जर श्री अशोक कुमार आईपीएस द्वारा आगामी 21 अक्टूबर को होने वाले हरियाणा के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिला के सभी असला लाइसेंस धारकों से अपने हथियार नजदीकी थानों में जमा कराने के निर्देश किए गए थे। सभी थाना प्रबंधकों को भी थाना स्तर पर सभी असला लाइसैंस धारको से संपर्क करके उनके हथियारों को शीघ्र अति शीघ्र थाना में जमा कराने बारे आवश्यक दिशा निर्देश किए गए थे। सभी थाना प्रबंधकों को थाना में जमा हुए लाइसेंसी हथियारों का ब्योरा कार्यालय में भी रोजाना देने को कहा गया था। आगामी विधानसभा चुनावों को शातिपूर्वक ,स्वतंत्र एवं निष्पक्ष तथा भयमुक्त माहौल में सम्पन्न कराने तथा कानुन एवं व्यवस्था को सुचारू बनाये रखने के लिए असलाह लाइसेंस धारकों से अपने हथियार जमा कराने व स्थानीय पुलिस का सहयोग करने को कहा गया था। जानबूझकर अपना हथियार जमा ना कराने वाले लाइसेंस धारकों के खिलाफ कार्रवाई करने के संबंध में भी चेताया गया था।

458 total views, 3 views today