बहादुरगढ़ लाइनपार थाना पुलिस ने अवैध हथियार के साथ एक आरोपी को किया गिरफ्तार।रिपोर्ट-राजबीर नरवाल

NEWS DESK (COBRA TELEVISION) अवैध हथियार देशी पिस्तौल के साथ एक आरोपी गिरफ्तार।

 

झज्जर पुलिस की एक टीम द्वारा बहादुरगढ़ लाइनपार एरिया से संदेह के आधार पर तत्परता से कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की गई है। विशेष रूप से आपराधिक गतिविधियों की रोकथाम तथा वांछित दोषियों की धरपकड़ के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत थाना लाइनपार बहादुरगढ़ की टीम द्वारा मुस्तैदी से कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को एक देशी पिस्तौल के साथ काबू करने में कामयाबी हासिल की गई। प्रवर पुलिस अधीक्षक झज्जर श्री अशोक कुमार आईपीएस के दिशानिर्देश अनुसार आपराधिक गतिविधियों में लिप्त दोषियों को पकड़ने के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत हत्या सहित जघन्य किस्म के अनेक मामलों में वांछित आरोपी को काबू करने में सफलता प्राप्त की गई है। थाना प्रबंधक लाइनपार बहादुरगढ़ निरीक्षक देवेंद्र कुमार ने बताया कि थाना मे तैनात सहायक उप निरीक्षक सोमबीर सिंह के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम बहादुरगढ़ लाइनपार एरिया में मुस्तैदी के साथ तैनात थी। परनाला निजामपुर रोड़ पर परनाला फाटक के पास मुस्तैदी के साथ तैनात पुलिस टीम ने शक की बिनाह पर कार्रवाई करके एक युवक को काबु किया। पकड़े गए युवक की मौका पर तलाशी ली गई तो उसके कब्जे से एक देशी पिस्तौल बरामद हुआ। अवैध हथियार के साथ पकड़े गए आरोपी की पूछताछ में पहचान अजय उर्फ हीरा पुत्र जागेराम निवासी गांव को बुपनिया जिला झज्जर के तौर पर की गई । पकड़े गए आरोपी के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत कारवाही करते हुऐ थाना लाइनपार बहादुरगढ़ में आपराधिक मामला अंकित किया गया।
थाना प्रबंधक लाइनपार बहादुरगढ़ निरीक्षक देवेंद्र कुमार ने बताया कि जिला में आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने तथा वांछित दोषियों की धरपकड़ के संबंध में एसएसपी झज्जर श्री अशोक कुमार आईपीएस द्वारा किए गए कड़े दिशा निर्देशों की पालना करते हुए अवैध हथियार के साथ अनेक आपराधिक वारदातों में वांछित एक शातिर आरोपी को
काबू करने में कामयाबी हासिल हुई है। अवैध हथियार देशी पिस्तौल के साथ पकड़े गए आरोपी ने प्राथमिक पूछताछ में अपने साथियों के साथ मिलकर हत्या व लूटपाट की चार आपराधिक वारदातों का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि आरोपी शातिर किस्म का बदमाश है। वह अपने दो अन्य साथियों अमित निवासी गांव खरहर हाल सुभाष नगर लाइनपार बहादुरगढ़ तथा रवि@पुजारी निवासी गांव छारा हाल न्यू पटेल पार्क लाइनपार बहादुरगढ़ के साथ मिलकर लाइनपार बहादुरगढ़ के एरिया में एक व्यक्ति की हत्या करने की वारदात सहित हथियारों के बल पर लूटपाट करने की चार आपराधिक वारदातों में शामिल रहा था। पकड़े गए आरोपी से प्रारंभिक पूछताछ में जिन चार आपराधिक वारदातों का खुलासा हुआ है वह निम्न प्रकार से हैं :—
1 पकड़े गए आरोपी ने अपने दो अन्य साथियों अमित व रवि@पुजारी के साथ मिलकर 20 मार्च 2019 को डिग्गी वाला रोड पर शराब के ठेका के पास रिनू उर्फ रेनू निवासी विकास नगर लाइनपार बहादुरगढ़ की हत्या करने की वारदात को अंजाम दिया था।
2 आरोपी ने अपने उपरोक्त दोनों साथियों के साथ मिलकर 21 अप्रैल 2019 को सेक्टर 69 गुरुग्राम के एरिया से हथियारों के बल पर एक होंडा सिटी गाड़ी छीनने की वारदात को अंजाम दिया था।
3 पकड़े गए आरोपी ने अपने उपरोक्त दोनों साथियों के साथ मिलकर 01 मई 2019 को गांव रोहद के पास से हथियारों के बल पर एक राहगीर से मोटरसाइकिल छीनने की वारदात को अंजाम दिया था।
4 आरोपी ने अपने दोनों उपरोक्त साथियों के साथ मिलकर 02 मई 2019 को डिग्गी वाला रोड लाइनपार बहादुरगढ़ के एरिया से शराब ठेका के सेल्समैन से हथियारों के बल पर डरा धमका कर करीब ढाई लाख रुपए छीनने की वारदात को अंजाम दिया था।
थाना प्रबंधक ने बताया कि संगीन किस्म की आपराधिक वारदातों में वांछित अवैध हथियार के साथ पकड़े गए शातिर आरोपी के खिलाफ थाना में तैनात मुख्य सिपाही जयप्रकाश की टीम द्वारा कार्रवाई करते हुए उसे अदालत बहादुरगढ़ में पेश किया गया। माननीय अदालत के आदेश अनुसार आरोपी को बीते 02 मई को शराब ठेका के सेल्समैन से हुई लूटपाट के मामले में पूछताछ के लिए एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया।

993 total views, 6 views today