हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019। रिपोर्ट/राजबीर नरवाल

विधानसभा चुनाव 2019
डीसी-एसएसपी ने बेरी व बहादुरगढ़ विधानसभा क्षेत्र के मतगणना केंद्रों का किया निरीक्षण
– 64-बहादुरगढ़ विधानसभा क्षेत्र के मतों की गिनती होगी राजकीय महिला महाविद्यालय बहादुरगढ़ में, 67-बेरी विधानसभा क्षेत्र के लिए किसान सदन झज्जर में होगी मतगणना
झज्जर, 28 सितंबर। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त संजय जून ने शनिवार को 64 बहादुरगढ़ विधानसभा क्षेत्र के मतों की गिनती के लिए राजकीय महिला महाविद्यालय बहादुरगढ़ तथा 67-बेरी विधानसभा क्षेत्र के लिए किसान सदन झज्जर में बनाए गए मतगणना केंद्रों का निरीक्षण किया। इस अवसर पर एसएसपी अशोक कुमार, बेरी के रिटॢनंग अधिकारी एवं एसडीएम डा. राहुल नरवाल व बहादुरगढ़ के रिटॢनंग अधिकारी एवं एसडीएम तरूण पावरिया भी मौजूद रहें।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना केंद्रों का निरीक्षण करते हुए ईवीएम रखने के लिए प्रस्तावित स्ट्रांग रूम व मतगणना हॉल का निरीक्षण करते हुए उम्मीदवारों व एजेंट के बैठने की व्यवस्था के बारे में भी जानकारी ली। साथ ही मतगणना कॢमयों के लिए होने वाले इंतजामों का भी जायजा लिया। उन्होंने मतगणना स्थल को लेकर भारत निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन के अनुसार किए जाने वाले आवश्यक इंतजामों के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने मतदान के उपरांत ईवीएम रखने के लिए स्ट्रांग रूम को लेकर भी लोक निर्माण विभाग के एक्सईएन को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
एसएसपी अशोक कुमार ने मतगणना केंद्रों को लेकर सुरक्षा इंतजामों, बैरिकेटिंग, परिसर के समीप की यातायात व्यवस्था आदि को लेकर भी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कृषि सदन में बनने वाले बेरी विधानसभा के मतगणना केंद्र में कर्मचारियों व मतगणना एजेंट के प्रवेश, पाॢकंग व सडक़ पर लगने वाली बैरिकेटिंग को निर्धारित समय पर पूरी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मतदान के उपरांत ईवीएम कड़ी सुरक्षा में रखी जाएगी। जिसको लेकर पुलिस विभाग ने विशेष प्लान तैयार किया है। बेरी व बहादुरगढ़ के रिटॢनंग अधिकारियों ने उपायुक्त व एसएसपी को मतगणना केंद्र से जुड़ी विभिन्न जानकारियां भी दी।

डीसी संजय जून व एसएसपी अशोक कुमार ने किया बेरी में डिस्टलरी का निरीक्षण
– डीसी संजय जून ने दिए निर्देश, आदर्श आचार संहिता के दौरान हो भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों का पालन
बेरी (झज्जर), 28 सितंबर। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त संजय जून ने विधानसभा चुनाव 2019 को लेकर भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार शनिवार को बेरी स्थित एडीएस डिस्टलरी का निरीक्षण किया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने डिस्टलरी प्रबंधन व आबकारी विभाग के अधिकारी से स्टॉक, सप्लाई, सीसीटीवी कैमरे व अन्य इंतजामों की जानकारी ली। इस अवसर पर एसएसपी अशोक कुमार व बेरी विधानसभा क्षेत्र के रिटॢनंग अधिकारी एवं एसडीएम डा. राहुल नरवाल भी साथ रहे।
उपायुक्त ने डिस्टलरी पर तैनात आबकारी विभाग के अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि परिसर की बाउंड्री वॉल की वीडियोग्राफी करते हुए निरीक्षण करें और यह सुनिश्चित करें कि डिस्टलरी में निकास व प्रवेश का कोई अन्य द्वार न हो। साथ ही डिस्टलरी के वॢकंग अवर्स के उपरांत सांय सात बजे से सुबह छ: बजे तक प्रवेश व निकास द्वार सील कर दिया जाए। साथ ही सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से नियमित निगरानी की जाए।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि आदर्श आचार संहिता के दौरान डिस्टलरी पर निगरानी के लिए भारत निर्वाचन आयोग के स्पष्ट निर्देश है। उन्होंने प डिस्टलरी के समीप अस्थाई पुलिस पोस्ट बनाने तथा राजस्व व विकास एवं पंचायत विभाग के अधिकारियों की नियमित से ड्यूटी लगाने के निर्देश भी दिए। साथ ही विधानसभा चुनाव को लेकर गठित फ्लाइंग स्कवॉड टीम (एफएसटी) भी नियमित रूप से निगरानी करेगी। उपायुक्त व प्रवर पुलिस अधीक्षक ने स्वयं भी डिस्टलरी परिसर का दौरा करते हुए क्लोज सर्किट कैमरों का अवलोकन किया।

1,166 total views, 3 views today