हरियाणा में चुनाव को देखते हुए झज्जर पुलिस ने चलाया विशेष नाइट डोमिनेशन अभियान। रिपोर्ट-राजबीर नरवाल/झज्जर

NEWS DESK. (COBRA TELEVISION) झज्जर पुलिस ने चलाया विशेष नाइट डोमिनेशन अभियान


झज्जर पुलिस द्वारा अपराधों की रोकथाम तथा अपराधियों की धरपकड़ के लिये गत रात्रि को देर शाम से अलसुबह तक नाईट डोमिनेशन के तहत अलग अलग स्थानों पर विशेष नाका व गश्त पार्टियों को तैनात करके संदिग्ध वाहनों तथा व्यक्तियों की जांच पड़ताल के लिए विशेष अभियान चलाया गया। प्रवर पुलिस अधीक्षक श्री अशोक कुमार आईपीएस के कुशल नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में चलाये गए विशेष अभियान के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारी व कर्मचारी जिला के अलग अलग स्थानों पर असलाह व अन्य आवश्यक उपकरणों तथा रिफ्लेक्टिव जैकेट के साथ नाकों व गश्त पर तैनात रहे। पूरे जिला में विभिन्न स्थानों को चिन्हित कर विशेष नाकाबन्दी की गई तथा अनेक स्थानों पर विशेष गश्त पार्टियों को तैनात किया गया। जिला की सभी पीसीआर व राइडर्स सहित विभिन्न गश्त पार्टियो को भी विशेष नाइट डोमिनेशन अभियान के तहत उनके निर्धारित एरिया में पूरी सतर्कता के साथ तैनात किया गया। गश्त के दौरान व नाकों पर संदिग्ध व्यक्तियो तथा वाहनों की गहनता से जांच की गई । पुलिस महानिदेशक हरियाणा श्री मनोज यादव आईपीएस के आदेशानुसार चलाए गए विशेष नाईट डोमिनेशन अभियान के दौरान विभिन्न नाकों व गश्त पर तैनात पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा मुस्तैदी से ड्यूटी करते हुए बड़ी संख्या में वाहनो को चैक किया गया।
डीजीपी हरियाणा श्री मनोज यादव आईपीएस के आदेशानुसार व पुलिस महानिरीक्षक रोहतक रेंज रोहतक श्री संदीप खिरवार आईपीएस के दिशा निर्देश अनुसार तथा प्रवर पुलिस अधीक्षक श्री अशोक कुमार के कुशल मार्गदर्शन में झज्जर पुलिस द्वारा नाईट डोमिनेशन अभियान के तहत गत रात्रि को विशेष चैकिंग अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान संदिग्ध व्यक्तियों/वाहनों की गहनता से जांच की गई। अभियान के तहत दुष्चरित्र व्यक्तियों तथा हिस्ट्रीशीटर आदि को भी चैक किया गया। नाईट डोमिनेशन के दौरान अनेक स्थानों को चिन्हित कर नाकाबन्दी व गश्त पार्टियों को तैनात करके वाहनों की गहनता से जांच की गई। जिला में तैनात सभी राईडर/पीसीआर निरन्तर गश्त पर तैनात रही। स्थानीय पुलिस की अलग अलग टीमों द्वारा प्रमुख व सार्वजनिक स्थानों पर कड़ी निगाह रखते हुए संदिग्ध वाहनों की चैकिंग की गई। गत रात्रि नाईट डोमिनेशन के तहत चलाये गये चैकिंग अभियान के दौरान जिला के अलग अलग स्थानों पर 2541 वाहनों की जांच की गई। जांच के दौरान नियमों का उल्लंघन करते पाए जाने पर चार वाहनों के चालान किए गए।
विशेष नाइट डोमिनेशन अभियान के तहत मुस्तैदी से कार्रवाई करते हुए झज्जर पुलिस की अलग-अलग टीमों ने विभिन्न स्थानों से अवैध हथियारों तथा अवैध शराब सहित विभिन्न मामलों में 13 आरोपियों को काबू करने में कामयाबी हासिल की। नाइट डोमिनेशन अभियान के तहत सीआईए झज्जर की अलग-अलग टीमों ने मुस्तैदी से कार्यवाही करके अवैध हथियारों के साथ अलग-अलग स्थानों से दो आरोपियों दीपक पुत्र बलबीर निवासी गांव मांडोठी जिला झज्जर को थाना दुजाना के एेरिया से तथा राहुल पुत्र रविंदर निवासी गांव मांडोठी जिला झज्जर को थाना सदर झज्जर के एरिया से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। वहीं सीआईए टू बहादुरगढ़ की टीम ने मुस्तैदी से कार्रवाई करते हुए अवैध हथियार के साथ एक आरोपी मनवीर उर्फ रैंचो पुत्र मनजीत निवासी गांव पुठ खुर्द दिल्ली को थाना आसौदा के एरिया से गिरफ्तार किया गया। अवैध हथियार के साथ पकड़े गए उपरोक्त तीनों आरोपियों के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए संबंधित थानों में अलग-अलग मामले अंकित किए गए। अभियान के तहत थाना शहर बहादुरगढ़ की एक टीम ने मुस्तैदी से कार्रवाई करके थाना के एरिया से सट्टा खाईवाली करते एक आरोपी योगेश पुत्र घनश्याम निवासी जिला हरदोई उत्तर प्रदेश को 910 रूपए की बरामद नगद राशि के साथ गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गई। पकड़े गए आरोपी के खिलाफ जुआ अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए थाना शहर बहादुरगढ़ में मामला दर्ज किया गया। नाइट डोमिनेशन अभियान के तहत पुलिस की अलग-अलग टीमों ने मुस्तैदी से कार्रवाई करते हुए सर्वजनिक स्थानों पर शराब पीकर हुड़दंग करते अलग-अलग स्थानों से तीन आरोपियों को काबू किया गया। थाना साल्हावास के अंतर्गत पुलिस चौकी मातनहेल की टीम ने एक आरोपी रामफूल निवासी गांव मातनहेल को शराब पीकर हुड़दंग करते उसके गांव से काबू किया। थाना सदर झज्जर के अंतर्गत पुलिस चौकी दुलीना की एक टीम ने एक आरोपी रमेश निवासी गांव सिलानी जालिम को शराब पीकर हुड़दंग करते झज्जर गुरुग्राम रोड से काबू किया गया। थाना सदर बहादुरगढ़ की एक टीम ने एक आरोपी राजीव निवासी बेरी गेट झज्जर को बालोर चौक बहादुरगढ़ के एरिया से शराब पीकर हुड़दंग करते काबू किया गया। पकड़े गए उपरोक्त तीनों आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए संबंधित थानों में अलग अलग मामले अंकित किए गए।
विशेष नाइट डोमिनेशन अभियान के तहत मुस्तैदी से कार्रवाई करते हुए पुलिस की विभिन्न टीमों ने अवैध शराब के साथ अलग-अलग स्थानों से छह आरोपियों को काबू करके उनके कब्जे से 213 बोतल अवैध शराब बरामद की गई। अभियान के तहत थाना आसौदा की एक टीम ने एक आरोपी कृष्ण निवासी गांव जाखोदा को 15 बोतल देशी शराब के साथ काबू किया। वहीं थाना बेरी की एक टीम ने 20 बोतल देशी व दो बोतल अंग्रेजी शराब तथा 06 बोतल बियर के साथ एक आरोपी मनजीत पुत्र राजेंद्र निवासी गांव दुबलधन जिला झज्जर को काबू किया। वहीं थाना बेरी के अंतर्गत पुलिस चौकी छूछकवास की टीम ने 13 बोतल देशी शराब के साथ एक आरोपी राजेश पुत्र हुकम सिंह निवासी गांव बिगोवा को काबू किया। इसी प्रकार से अभियान के तहत मुस्तैदी से कार्रवाई करते हुए थाना दुजाना के अंतर्गत पुलिस चौकी डीघल की एक टीम ने 120 बोतल देशी शराब के साथ एक आरोपी दीपक पुत्र प्रकाश निवासी गांव कारौर को काबू किया। अभियान के तहत थाना बादली के अंतर्गत पुलिस चौकी एम्स बाढ़सा की टीम द्वारा मुस्तैदी से कार्रवाई करके एक आरोपी शशीकांत पुत्र राजू निवासी औरंगाबाद बिहार को काबू करके उसके कब्जे से 13 बोतल अवैध देशी शराब बरामद की गई। वहीं थाना माच्छरोली की एक टीम ने 24 बोतल अवैध देशी शराब के साथ एक आरोपी राजू पुत्र हरबंस लाल निवासी दिल्ली को काबू किया। अवैध शराब के साथ अलग-अलग स्थानों से पकड़े गए उपरोक्त आरोपियों के खिलाफ संबंधित थाना में आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए अलग अलग मामले अंकित किए गए।

1,942 total views, 3 views today