विधानसभा चुनाव 2019 जिला के सभी विधानसभा क्षेत्रों में मतदान केंद्रवार ईवीएम मशीनों का रैंडमाइजेशन – रिपोर्ट-राजबीर नरवाल/झज्जर

विधानसभा चुनाव 2019
जिला के सभी विधानसभा क्षेत्रों में मतदान केंद्रवार ईवीएम मशीनों का रैंडमाइजेशन
– जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी संजय जून, सामान्य पर्यवेक्षक एमए पण्डया, हुलियानलाल गुइटे, विधानसभा क्षेत्रों के रिटॢनंग अधिकारियों व राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में हुआ द्वितीय रैंडमाइजेशन
– द्वितीय रैंडमाइजेशन से जिला के सभी चार विधानसभा क्षेत्रों के मतगणना केंद्रवार हुआ ईवीएम-वीवीपैट मशीनों का वितरण
झज्जर, 12 अक्टूबर।
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त संजय जून की अध्यक्षता में शनिवार को जिला के सभी विधानसभा क्षेत्र नामत: 64-बहादुरगढ़, 65-बादली, 66-झज्जर (अ.जा.) व 67-बेरी के मतगणना केंद्रवार ईवीएम-वीवीपैट की रैंडमाइजेशन की गई। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा 65-बादली व 66-झज्जर (अ.जा.) के लिए नियुक्त सामान्य पर्यवेक्षक एमए पण्डया तथा 64-बहादुरगढ़ व 67-बेरी विधानसभा क्षेत्र के सामान्य पर्यवेक्षक हुलियानलाल गुइटे व विभिन्न राजनीतिक दलों व उम्मीदवारों के प्रतिनिधि भी उपस्थित रहें।
उपायुक्त श्री जून ने लघु सचिवालय स्थित कांफ्रेंस हॉल में झज्जर जिला के सभी चार विधानसभा क्षेत्रों के सभी 802 मतदान केंद्रों के लिए द्वितीय रैंडमाइजेशन के तहत मतगणना केंद्रवार ईवीएम-वीवीपैट मशीनों का वितरण किया गया। कम्प्यूटराइज्ड तरीके से राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के समक्ष यह प्रक्रिया की गई और सभी प्रतिनिधियों को इस बारे में विस्तार से जानकारी दी गई है। रैंडमाइजेशन के दौरान राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से मशीन वितरण का क्रास चेक भी कराया गया।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि 64-बहादुरगढ़ व 67-बेरी विधानसभा क्षेत्र में 17-17 उम्मीदवारों व एक-एक नोटा के लिए प्रत्येक मतदान केंद्र पर दो-दो बैलेट यूनिट लगाई जाएंगी। वहीं 65-बादली में 15 उम्मीदवार व एक नोटा तथा 66-झज्जर (अ.जा.) क्षेत्र में 9 उम्मीदवार व एक नोटा के लिए एक-एक बैलेट यूनिट का इस्तेमाल होगा। उन्होंने बताया कि बहादुरगढ़ के 216 मतदान व चार सहायक मतदान केंद्रों के लिए 440 बैलेट यूनिट, 220-220 कंट्रोल यूनिट व वीवीपैट मशीनों का प्रयोग होगा। इसी प्रकार बादली विधानसभा क्षेत्र के 206 व झज्जर विधानसभा क्षेत्र के 190 मतदान केंद्रों पर इतनी ही संख्या में बैलेट यूनिट, कंट्रोल यूनिट व वीपीपैट प्रयोग की जाएंगी। बैलेट यूनिट पर नोटा अंतिम स्थान पर होगा।
इस अवसर पर बेरी विधानसभा क्षेत्र के रिटॢनंग अधिकारी एवं एसडीएम डा. राहुल नरवाल, बहादुरगढ़ विधानसभा क्षेत्र के रिटॢनंग अधिकारी एवं एसडीएम तरूण पावरिया, सीटीएम अजय चोपड़ा, झज्जर विधानसभा क्षेत्र की रिटॢनंग अधिकारी एवं एसडीएम शिखा, बादली विधानसभा क्षेत्र के सहायक रिटॢनंग अधिकारी एवं तहसीलदार श्रीनिवास, जिला सूचना एवं प्रौद्योगिकी अधिकारी अमित बंसल, उप तहसीलदार (निर्वाचन) रामकुमार आदि अधिकारीगण उपस्थित रहें।

1,690 total views, 16 views today